Thursday, 23 November 2017

लागत आधारित मूल्य निर्धारण निवेशक विदेशी मुद्रा


मूल्य-आधारित मूल्य निर्धारण मूल्य-आधारित मूल्य-निर्धारण मूल्य-आधारित मूल्य निर्धारण क्या उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराए गए लाभों के आधार पर उत्पाद या सेवाओं की कीमत की सेटिंग है। इसके विपरीत, लागत-मूल्य की कीमत उत्पाद का उत्पादन करने के लिए की जाने वाली धन की मात्रा पर आधारित है। ऐसे उत्पादों या सेवाओं वाली कंपनियों की तुलना में मूल्य-आधारित मूल्य-निर्धारण का लाभ उठाने के लिए, जो अद्वितीय या अत्यधिक मूल्यवान विशेषताओं या सेवाओं की पेशकश करते हैं, वे बेहतर प्रतिस्पर्धी लोगों से अपेक्षाकृत अप्रभेद्य हैं। मूल्य-आधारित मूल्य निर्धारण को छोड़कर एक कंपनी जो मूल सफेद सूती एथलेटिक मोजे बेचती है, शायद लागत-मूल्य की कीमत का उपयोग करेगी, क्योंकि इसके उत्पाद में कोई विशेष सुविधाएं नहीं हैं हालांकि, एक कंपनी जो पसीना-विकी, अतिरिक्त गद्देदार एथलेटिक मोज़े बेचती है, वह मूल्य-आधारित मूल्य निर्धारण का उपयोग कर सकती है और उसकी मोजे ऊंची कीमत पर बेच सकती है, क्योंकि यह एथलेटिक उपभोक्ताओं के लिए अद्वितीय और मूल्यवान प्रदान करती है। मूल्य-आधारित मूल्य निर्धारण ठोस मीट्रिक पर आधारित नहीं है जैसे कि सामग्री और श्रम लागत, जो गणना करना आसान हो सकता है इसके बजाय, मूल्य-आधारित मूल्य निर्धारण मूल्य के उपभोक्ताओं की धारणा पर निर्भर करता है। चूंकि इसका आधार ठोस नहीं है, मूल्य-आधारित मूल्य-निर्धारण उस वस्तु से प्रभावित हो सकती है जैसे वर्तमान फैशन के रुझान या किसी आइटम या विचार के आस-पास के सामान्य भाव। लागत-मूल्य निर्धारण मॉडल प्राथमिक कीमत दिशानिर्देश के रूप में लागतों को पुनः लोड करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, मूल्य-आधारित मूल्य उस मूल्य बिंदु को खोजने की कोशिश करता है जो संभवत: उच्च मूल्य के कारण बहुत सारे संभावित ग्राहकों को दूर करने के बिना संभव है। मूल्य आधारित मूल्य को समझना मूल्य-आधारित मूल्य निर्धारण के मामले में, मूल्य का निर्धारण केवल विपणन और वितरण जैसी किसी भी संबद्ध लागत के साथ-साथ उत्पादन में शामिल सामग्रियों और श्रम की लागत को बढ़ाकर नहीं किया जाता है। जबकि इन लागतों का कारक है, कीमत के पीछे प्रेरणा शक्ति ग्राहक द्वारा वांछित वस्तु कितनी अधिक है, यह एक आंतरिक कारक है जो संख्यात्मक रूप से मापना आसान नहीं है मूल्य-आधारित बाजारों के उदाहरण फैशन उद्योग ऐसे क्षेत्र का एक उदाहरण है जहां मूल्य आधारित मूल्य सामान्य है। यदि कोई विशेष डिज़ाइन लोकप्रिय हो जाता है, तो डिजाइनर उन चीज़ों के लिए अधिक शुल्क ले सकते हैं जो वे जितना लोकप्रिय नहीं थे। यह वही सिद्धांत अन्य बाजारों पर लागू हो सकता है जहां प्रश्न में आइटम रखने से उपभोक्ताओं के बाहरी चित्र का विचार प्रभावित हो सकता है। मूल्य आधारित मूल्य निर्धारण के अधीन अन्य उद्योगों में मोटर वाहन उद्योग, नाम-ब्रांड फार्मास्यूटिकल्स, सौंदर्य प्रसाधन और व्यक्तिगत देखभाल शामिल हैं श्रेणी के भीतर सभी आइटम मूल्य आधारित मूल्य निर्धारण का उपयोग नहीं करते हैं उदाहरण के लिए, जेनेरिक दवाएं मूल्य-आधारित मॉडल का उपयोग कर सकती हैं, जबकि एक नाम-ब्रांड दवा मूल्य-आधारित मॉडल का उपयोग करती है। वास्तविक समय के बाद घंटे पूर्व-मार्केट समाचार फ़्लैश उद्धरण सारांश उद्धरण इंटरैक्टिव चार्ट्स डिफ़ॉल्ट सेटिंग कृपया ध्यान दें कि एक बार आप अपना चयन करते हैं , यह NASDAQ के सभी भविष्य के विज़िट पर लागू होगा। अगर, किसी भी समय, आप हमारी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर वापस लौटने में रुचि रखते हैं, तो कृपया ऊपर डिफ़ॉल्ट सेटिंग का चयन करें। यदि आपके पास कोई प्रश्न है या अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स बदलने में कोई समस्या है, तो कृपया ईमेल isfeedbacknasdaq कृपया अपने चयन की पुष्टि करें: आपने उद्धरण खोज के लिए अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग बदलना चुना है। यह अब आपका डिफ़ॉल्ट लक्ष्य पृष्ठ होगा जब तक कि आप अपना कॉन्फ़िगरेशन फिर से नहीं बदलते, या आप अपनी कुकी हटा देते हैं। क्या आप निश्चित हैं कि आप अपनी सेटिंग्स बदलना चाहते हैं हमारे पास पूछने का पक्ष है कि कृपया अपने विज्ञापन अवरोधक को अक्षम करें (या यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेटिंग्स अपडेट करें कि जावास्क्रिप्ट और कुकीज सक्षम हैं), ताकि हम आपको प्रथम-दर बाजार समाचार प्रदान करना जारी रख सकें और डेटा हमारे द्वारा आने की उम्मीद है

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